अब 7 मिनट में डिलीट कर सकेंगे व्हाट्सएप पर भेजा गया मैसेज।

2
305
views

सबसे पॉपुलर मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप (WhatsApp) पर अब गल्ती से भेजे हुए मैसेज (message) को यूजर अब पलक झपकते ही डिलीट (delete) कर सकते हैं। व्हॉट्सएप के इस शानदार फीचर का बेसब्री से इंतजार यूजर को लंबे समय से था। व्हॉट्सएप के इस नए फीचर को ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ (delete for everyone) के नाम से लॉन्च किया गया है। हालांकि यूजर्स के बीच यह फीचर ‘रिकॉल’ (recall) और ‘रिवोक’ (revoke) नाम से भी प्रचलित है।

WhatsApp ‘delete for everyone’ feature goes live

7 मिनट में डाटा ऐसे होगा डिलीट।
डिलीट फॉर एवरीवन फीचर के तहत यूजर व्हॉट्सएप (WhatsApp) पर भेजी गयी किसी भी तरह के कंटेंट को आसानी से डिलीट कर सकते हैं। यानी यूजर टेक्स्ट मैसेज के अलावा, वीडियो, जीआईएफ, इमेज और वीडियो को आसानी से डिलीट कर सकते हैं। यूजर को कोई भी संदेश डिलीट करने के लिए 7 मिनट का समय मिलेंगे। मैसेज सेंड होने के 7 मिनट के अतंराल में अगर मैसेज डिलीट नहीं किया गया तो बाद में उसे डिलीट करने का विकल्प नहीं होगा।

WhatsApp ‘delete for everyone’ feature goes live

ऐसे करे भेजे हुए मैसेज डिलीट।
व्हॉट्सएप पर गल्ती से सेंड हुए किसी भी संदेश को डिलीट करने के लिए यूजर संबंधित मैसेज पर होल्ड प्रेस करके रखना होगा। इसके बाद यूजर को ऊपर की तरफ डिलीट का आइकन नजर आएगा। डिलीट पर क्लिक करते ही यूजर की कन्वर्सेशन से वो मैसेज डिलीट हो जाएगा। हालांकि दोनों तरफ की कन्वर्सेशन से मैसेज डिलीट करने के लिए दोनों तरफ एप का अपडेट होना जरूरी है।

इससे सम्बंधित कोई और जानकारी चाहिए तो कमेंट बॉक्स में लिखे। धन्यवाद्!

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here